नए साल से घर पर मोबाइल नंबर से समर्थन जोड़ा जा सकता है

अपने मोबाइल नंबर और बैंक खाते को आधार कार्ड जोड़ना बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आप आधार कार्ड से लिंक नहीं करते हैं तो आपका मोबाइल नंबर सेवा बंद होने की संभावना है सर्वोच्च न्यायालय ने 31 मार्च 2018 की तिथि के साथ मोबाइल नंबर और बैंक खाते को जोड़ने के लिए अंतिम तिथि दी है। लेकिन 1 जनवरी से मोबाइल से कनेक्ट होने की प्रक्रिया बहुत आसान होगी।

मोबाइल नंबर का समर्थन करने के लिए 1 दिसंबर से एक नई सेवा शुरू करनी थी लेकिन यह संभव नहीं था। लेकिन नए साल में आपको एक नई सुविधा दी जाएगी, जिसमें आप घर पर आधार कार्ड को मोबाइल नंबर से लिंक कर सकते हैं।

हालांकि, दूरसंचार ऑपरेटरों ने पहले ही कहा है कि उन्हें नई प्रणाली के लिए तैयार करने में कुछ समय लग सकता है। दूरसंचार मंत्रालय ने यह भी कहा कि समर्थन 1 जनवरी से घर से मोबाइल नंबर से जोड़ा जाएगा। यह काम आईवीआर और एटीपी के साथ संभव होगा। इसके लिए, आपको आईवीआरएस नंबर (14546) पर आधारित कंपनी के मोबाइल नंबर पर कॉल करना होगा। इस कॉल के बाद, आपका विवरण लिया जाएगा और एक-बार पासवर्ड भेजा जाएगा। एक बार जब आप इस को लागू करते हैं तो आपका आधार नंबर आपके मोबाइल नंबर से लिंक किया जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

ભણેલા ગણેલા હોવા છતાંય આવી અંધશ્રદ્ધામાં માને છે સંજુબાબા-બિગ બી સહિતના સેલેબ્સ

ગુજરાતના આ પેલેસમાં થાય છે બોલિવૂડ ફિલ્મોના શુટિંગ, આવો છે નજારો

તમારું આધારકાર્ડ PDF માં ડાઉનલોડ કરી તમારા ફોન માં સેવ કરો કેથી વારંવાર ઝેરોક્સ ની જરૂર નહિ પડે